व्यापार /Kagome भारत में अगले 5 वर्षों में सेल्स, मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चेन का करेगी विस्तार, पैदा होंगी नई नौकरियां

26 Aug, 2019 by Moneybhaskar.com

टमाटर उत्पादक किसानों को Kagome के साथ व्यापार करने में हो सकता है फायदा

नई दिल्ली. जापानी कंपनी Kagome भारत में अपने व्यापार का विस्तार करने जा रही है। इसके तहत कंपनी अगले पांच साल में सेल्स, मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चेन को बढ़ाएगी। इसकी वजह से भारत में इस सेक्टर में बड़ी तादात में नौकरियां पैदा होंगी। kagome एक जापानी कंपनी है, जो टमाटर के प्रोडक्ट तैयार करती है। मनी भास्कर ने Kagome Foods India के एमडी रोहित भटला से बातचीत की।

आने वाले पांच वर्षों में भारत में आपके द्वारा किए जाने वाले कुल निवेश की क्या संभावना है?

Kagome इंडिया ने पहले ही नासिक में अत्याधुनिक कारखाने की स्थापित करने में लगभग 50 करोड़ रुपये निवेश किया है। वैल्‍यू चैन को विकसित करने में अगले पांच वर्षों में महत्वपूर्ण निवेश की योजना बनाई गई है।

भारत में Kagome की रोजगार सृजन की योजना क्या है? क्या आप अगले 5 वर्षों में भारत में
पैदा होने वाले प्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों की अनुमानित संख्या को साझा कर सकते हैं।

बीज को टेबल वैल्यू चेन के लिए विकसित करने का Kagome का दृष्टिकोण अद्वितीय है और इसके संचालन के बढ़ने से रोजगार सृजन होगा। अगले 5 वर्षों में सेल्स, मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चेन में नौकरियां पैदा होंगी। देश में पहले से ही स्थापित कंपनियां हैं, जो समान उत्पादों की पेशकश करती हैं।

आपके उत्पादों की यूएसपी क्या है और वे प्रतियोगिता से कैसे भिन्न हैं।

Kagome का प्रमुख उत्पाद क्रश टमाटर है, यह होटल, रेस्तरां और कैटरर्स सेगमेंट के लिए है, जो शेफ को लगातार मूल्य और गुणवत्ता प्रदान करता है। यह उपयोग करने के लिए सुविधाजनक है और खाना पकाने के प्रयास में 50% की कमी है और विभिन्न मेनू के लिए आसानी से कस्‍टमाइजेबल है। Kagome उत्पादों की यूएसपी है कि वे अतिरिक्त संरक्षक, रंग या स्वाद से मुक्त हैं और पूरी तरह से प्राकृतिक हैं।

Kagome विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों के साथ अपने कामकाज को कैसे संवारने जा रहा है?

Kagome नासिक क्षेत्र में टमाटर किसानों के साथ काम कर रहा है। हमारी अनूठी खेती पद्धति में किसान के लिए दो फायदे हैं, यानी लागत में कमी और अधिक उपज। साथ ही Kagome उच्च गुणवत्ता वाले प्रसंस्कृत टमाटर उत्पादों की खपत बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र टमाटर की तरह खराब होने वाली कृषि उपज के अपव्यय में कमी लाने, खाद्य उत्पादों के शेल्फ जीवन को बढ़ाने, रोजगार सृजन, किसानों की आय बढ़ाने और कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के निर्यात के लिए अधिशेष बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

 

Source